रविवार, दिसंबर 20, 2009

राजनीति का समाजिकीकरण करेंगे गडकरी

संजय स्वदेश
नागपुर।
एयरपोर्ट से भव्य रैली के साथ महाल स्थित अपने विवास गडकरी वाडा पहुंचने पर नितिन गडकरी ने पत्रकारों से अनौचारिका बातचीत में कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान कोई संसदीय चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने स्पष्ट कहा कि मेरा एजेंडा विकास की राजनीति पर आधारित होगा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक का समाजिकीकरण को वे प्राथमिकता देंगे। वर्तमान राजनीति में सत्ताकरण हावी है। लेकिन उसमें समाजिक उत्थान की बात गौण हो गई है। इसलिए राजनीति के सामाजिकीकरण और विचार आवश्यक है। इसलिए अब भाजपा के नीतियों व विचारों को राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार करनी है।
श्री गडकरी ने कहा कि इसको लेकर पार्टी की नीतियों का खुलासा, 24 दिसंबर को नई दिल्ली में आयोजित प्रेस कान्फ्रेन्स में करेंगे। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा - मुझे उस कुर्सी पर बैठाया गया है जिसपर अटल बिहार वाजपेयी, और लालकृष्ण आडवाणी जैसे नेता पदासीन रहे हैं। मैं पार्टी में पोस्टर और बैनर लगाने वाला कार्यकार्ता था। ये नेता मेरे लिए हमेशा से ही बहुत बड़े रहे हैं। आज उन्होंने मुझे जो जिम्मेदारी दी है, उसकी जवाबदारी बहुत बड़ी है। उन्होंने कहा कि इस पद पर पहुंचने का मतलब है कि कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाई है। इसके लिए उन्होंने सभी उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं के प्रति प्रति आभार व्यक्त किया।

कोई टिप्पणी नहीं: